Sunday, April 08, 2012

आहिस्ता, आहिस्ता

This song has excellent rhythm, and you cannot help but tap your feet to it. In addition, it also has a rare description how one can feel when experiencing romance. The male lover sings:
... Either the Moon has come down or it is your — i.e., his lover's — brightness,
And, it just feels like the Earth is flying, [ever so] slowly ...
And, the female lover sings:
... Let us get lost in our dreams ... in a bed of flowers ...



... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
आहिस्ता, आहिस्ता, मुझे यकीं हो गया
आहिस्ता, आहिस्ता, ये दिल यहीं खो गया
यूं गिरा गिरा है चाँद या तेरी है रोशनी
यूं उडी उडी सी है ज़मीं, आहिस्ता
हो ... हो ... हो ... हो ...    हुआ है ये पहली बार
हो ... हो ... हो ... हो ...    मुझे हो गया है प्यार
हो ... हो ... हो ... हो ...    हुआ है ये पहली बार
हो ... हो ... हो ... हो ...    मुझे हो गया है प्यार

... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
देख लूं ये ख्वाब में
के रातों में तू आके ये कहेगा
की तू जी रही है मेरी ज़िंदगी
सोची क्या बात है
ये आँखों से तू धीरे से सुनेगा
क्यों न रोक लूं मैं ये दिन यहीं
किसी से भी न .... कहेंगे हम न ...
यहीं पे खो जायेंगे
यूं गिरा गिरा है चाँद या तेरी है रोशनी
यूं उडी उडी सी है ज़मीं, आहिस्ता
हो ... हो ... हो ... हो ...हुआ है ये पहली बार
हो ... हो ... हो ... हो ...मुझे हो गया है प्यार


... ♫ ♫ ♫ ♫ ...
मुझसे एक पल मिला
ये लम्हे सारे सब से छुपा लूँ
तेरी जो कहानी सुना चला
और उस पल में ही
तुम आके मुझे अपना बना लो 
मुझको मेरा हर एक कल मिला
फूलों का हम न ... लेके बिछौना ...
ख़्वाबों में खो जायेंगे
यूं गिरा गिरा है चाँद या तेरी है रोशनी
यूं उडी उडी सी है ज़मीं, आहिस्ता
[हो ... हो ... हो ... हो ...हुआ है ये पहली बार
हो ... हो ... हो ... हो ...मुझे हो गया है प्यार] - 2

No comments: